When will be the IPL 2021 Start

                                 When will be the IPL 2021 Start


IPL 2021 जैसा कि आप जानते ही है हमारे देश में Corona Positive केस बढ़ गये है

हमारे भारत देश की जनसंख्या बहुत बड़ी है,2021  में हमारे देश  और दुनिया के हर कोने में अभी महामारी का दौर चल रहा है जिसके कारण हर देश का सारा कार्य रूका हुआ है। 2021  में महामारी से आप सभी वाक़िफ़ होंगे , Covid-19 के संक्रमण से हर कोई परेशान हैं जिसके कारण सारी दुनिया थम गयी है।

   When will be the IPL 2021 Start 

Corona virus के वजह से IPL 2021 का खेल अभी रोकना पडा है क्युकी खेल से ज्यादा जरूरी है खिलाडियों का सही रहना, इनकी तबियत ठीक होना। लेकिन ऐसा अभी हो नही पा रहा था क्युकी Corona virus की दूसरी लहर भारत में दस्तक दे चुकी हैं, जिसके कारण भारत में चल रहे IPl 2021 के कुछ खिलाडी भी संक्रमित हो चुके थे। 


1 Wridhimaan Saha IPL 2021

Wridhimaan Saha IPL 2021 में SRH कि और से खेल रहे थे और वह एक विकेट कीपर तथा ओपनेर बल्लेबाज के रूप में खेलते थे। पर वह बिच खेल में Corona Positive हो गए थे तो वह 14 दिन के लिए कुरंटीन कर दिये गये। 

2 Axar Patel IPL 2021

Axar पटेल Delhi Capitals के लिए खेल रहे थे और ये भी कुछ मैच खेलने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए और इन्हें भी कुरंटीन कर दिये गए। 



IPL Update 2021


3 CSK के टीम के कुछ टीम मेट्स IPL 2021में Corona Positive पाए गये। लगभग 3 खिलाडी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसके कारण उन्हें कुरंटीन कर दिया गया। 

4. संदीप वारियर IPL 2021: केरल का यह पेसर केकेआर खेमे का दूसरा शिकार रहा, इस बात का कोई विवरण नहीं है कि उन्हें वायरस कैसे मिला, लेकिन ऐसा माना जाता है कि स्पिनर को टीम से बाहर निकालते हुए केकेआर ने सभी जरूरी सावधानियां बरती थीं। यहां तक ​​कि उनका इलाज कर रहे डॉक्टर भी बिना लक्षण वाले थे और उन्हें टीका लगाया गया था।

5.लक्ष्मीपति बालाजी  IPL 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच के बारे में कहा जाता है कि उनका सोमवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट के बाद सकारात्मक परीक्षण किया गया। बालाजी एक प्रमुख सहयोगी स्टाफ रहे हैं और दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ फ्रेंचाइजी के संघर्ष के दौरान सीएसके डगआउट में बने रहे।


6• काशी विश्वनाथन  IPL 2021 : चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ भी प्रभावितों में शामिल थे। टीम के गैर-खिलाड़ी सदस्य होने के बावजूद, विश्वनाथन ने अपनी फ्रेंचाइजी को आगे से आगे बढ़ाया और अपनी टीम के साथ रहने का विकल्प चुना।

7•अमित मिश्रा  IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के सीनियर स्पिनर मंगलवार को सकारात्मक परीक्षण करने वाले दूसरे खिलाड़ी थे। वह अहमदाबाद में दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ थे। फिर कुछ समय बाद ही वह नेगेटिव पाये गए।


8•देवदत्त पडिकाल IPL 2021 :-आरसीबी के बल्लेबाज ने 22 मार्च को कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, कुछ बाद टीम में शामिल हो गया है। टीम उम्मीद कर रही होगी कि वह एक बार फिर अपने प्रदर्शन को दोहराएगा।

Covid कि ये संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रही थी, और IPL 2021 में अभी टूर्नामेंट के आधे ही मैच खेले गये थे और अभी IPL 2021 के आधे मैच खेले जाने बाकी है। क्युकी Covid 19 के वजह से IPL 2021 Game  को बीच में रह गया और इसे रोका गया। कैसेस काफी बढ़ रहे थे और यह एक चिंता का कारण बन गया था जिसके कारण बाकी IPL 2021 के मैच रोक दिये गये। 


IPL 2021 के आधे बचे मैच अब जल्दी ही हो सकते है पर अभी इसका इंतज़ार है क्युकी 2021 भारत में Corona के कैसेस कम नही हो रहे हैं तो इसके बाद के बाकी बचे IPL 2021  के मैच भारत में नही ही होंगे ये BCCI ने स्पष्ट कर दिया है

IPL 2021 और भी ज्यादा रोमांचक हो गया है इसके आधे मुकाबले हो चुके है और आधे होने अभी बाकी है। जल्दी ही ये मुकाबले भी हो जायेंगे पर अब की सारी Teams अच्छा खेल रही हैं। सबसे ज्यादा प्रभाभित IPL 2021 में DC ने किया है जोकि पॉइंट टेबल मे पहले स्थान पर है। और वही IPL 2021 में RCB भी इस साल काफी अच्छा खेल रही है।

वही Csk  IPL 2021 में भी बहुत अच्छा खेल दिखा रही हैं और वो 2021 के टेबल पॉइंट्स में मुंबई से उपर है।थाला मुकाबले को दिलचस्प बना देते है IPL 2021 के बाकी बचे मैच की सूचना आ रही हैं कि बाकी के IPL 2021 मैच होने की संभावना है

जैसे जैसे IPL मैच आगे कि और जा रहा है जैसे जैसे टूर्नामेंट 2021 आगे कि और जाता जा रहा है वैसे वैसे खेल और भी दिलचस्प हो रहा है, IPL के जितने मुकाबले आगे कि और बढ़ रहे खेल में उतना ही ज्यादा मजा और जोरदार बनता जा रहा है अब IPL के खेल शुरू होने का इंतज़ार Sep.2021  मे खत्म हो जायेगा। 

19 Sep 2021 को IPL मैच शुरू होने के बाद हम सबका इंतज़ार खत्म हो जायेगा,IPL 2021 उसके बाद खेल के रोमांचक मुकाबले का मजा अपने अपने घर पर लेंगे।

Post a Comment

0 Comments

close