Bihar Police Constable Bharti 2022

हैलो दोस्तो कैसे है आप लोग उम्मीद करता हूँ सभी स्वस्थ होंगे। 

दोस्तो आपको तो पता ही है की 2021 में अभी बिहार पुलिस की भर्ती नही आयी है और अब 2021 खत्म होने में मात्र कुछ दिन बच गए हैं, ऐसे में लगता तो नही तो की अब इस साल बिहार पुलिस कांस्टेबल की भर्ती आयेगी। 

बिहार पुलिस कांस्टेबल 2020 

दोस्तो बिहार पुलिस कांस्टेबल की जो भर्ती पिछले साल बहाली हुई थी जिसमें भर्ती निकली थी। उन बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्तियो के परिक्षा हुए हैं बस और उसके अभी हाल में ही रेसल्ट आये है। 

परिक्षा का परिणाम हाल ही में 6-12-2021 को घोषित हुए हैं, जिसमें चयनित क्षात्रो का नाम आया था, अब इसके बाद आगे की प्रक्रिया होगी। जो बिहार पुलिस कांस्टेबल में हर साल की तरह होती हैं, अब चयनित छात्रो को उनके फिजिकल के लिए बुलाया जायेगा। और सबसे अंतिम में चरण कि आखरी प्रक्रिया होगी जोकि मेडिकल के आधार पर होती हैं। बिहार पुलिस कांस्टेबल की भर्ती अब 2022 मे ही देखने को मिल सकती हैं। 

बिहार पुलिस कांस्टेबल 2021 

बिहार पुलिस कांस्टेबल 2021 की यह चयनित प्रक्रिया को खत्म होने में कुछ समय तो अभी जरूर लगेगा। ऐसे मे नई भर्ती आने में कुछ महिनो का समय है। 

बिहार पुलिस कांस्टेबल की भर्ती लगभग अगले साल मार्च में इसकी Online फॉर्म प्रक्रिया चालु हो सकती है

बिहार पुलिस कांस्टेबल 2022 कि भर्ती कब आयेगी?

दोस्तो आपने हाल ही मे जाना कि अभी बिहार पुलिस कांस्टेबल 2021 का परिणाम घोषित हुआ है, और यह प्रक्रिया को पुरा होने में अभी कुछ समय तो जरूर लगेगा। 

दोस्तो बिहार पुलिस कांस्टेबल 2022 कि भर्ती मार्च- जून के बिच में आपको देखने को मिल सकती हैं। 

दोस्तो बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2022 में आपको यह भर्ती मिलेगी।

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2022 कि भर्ती आपको साल के शुरुआती समय में ही देखने को मिल सकती हैं। यह भर्ती आपको मार्च के आस पास देखने को मिल सकती हैं। 

बिहार पुलिस कांस्टेबल के कितने पद पर भर्ती निकलेंगी 

बिहार पुलिस कांस्टेबल 2022 कि भर्ती इस साल 7000-8000 भर्ती तक के आस पास निकलने कि उम्मीद है।

रिक्त पदों की भर्ती जल्द ही बहाली होंगी, आप लोग अभी से तैयारी कर रहे हैं तो अच्छी बात है वरना अभी से स्टार्ट कर दिजिए। Bihar Police Constable bharti 2022 

दोस्तो बिहार पुलिस कांस्टेबल की भर्ती रिक्त पदों पर जल्द बहाली होगी लेकिन आप इसके ऊपर विशेष ध्यान दें, क्युकी धीरे धीरे हर क्षेत्र में लोगो की संख्या ज्यादा हो रही, हर क्षेत्र में कंपिटिशन बहुत बढ़ रहा है,इसलिए पढाई पर विशेष ध्यान दें।

Bihar Police Constable Bharti 2022 

दोस्तो चयन प्रक्रिया हर बार की तरह बिहार पुलिस कांस्टेबल 2022 में भी वही सब दोरायी जायेगी। 

सबसे पहले आप लोगो की लिखित परीक्षा होंगी। 

इसके बाद आप लोगों का रेसल्ट घोषित किया जायेगा। 

इसके बाद फिर आपका फिजिकल लिया जायेगा। 

और आखरी में आपका मेडिकल होगा। 

दोस्तो यह जरूर ध्यान दें कि Bihar Police Constable Bharti 2022 में Cut off बढ़ने की ही उम्मीद रखे, क्युकी इसका Exam 10/10+2 लेवल का लिया जाता हैं और लोग इसकी तैयारी बहुत दिनों अथवा महिनो से कर रहे होते हैं,इसलिए इसे बिल्कुल Seriously होकर ही पढ़े या इसकी तैयारी करे। Bihar Police Bahali Kab aayegi 2022

दोस्तो यह जरूर ध्यान दें कि जितनी भर्ती होती हैं उससे 5× अधिक Candidates को ही फिजिकल के लिए बुलाया जाता हैं। तो पढाई के साथ ही अपनी फिजिकल फिटनेस पर भी जरूर ध्यान दें। Bihar Police Constable Bharti 2022

पिछले साल कि बहाली की विस्तार जानकारी  :-

बिहार पुलिस / बिहार सैन्य पुलिस / विशेषीकृत इण्डिया रिजर्व वाहिनी / बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी में “सिपाही” के रिक्त पदों की संख्या – 8415 (आठ हजार चार सौ पंद्रह)

क्र.   कोटि सामान्य सिपाही

 1. सामान्य वर्ग (अनारक्षित) 3489

 2. आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (Economically Weaker Sections) 842

 3. अनुसूचित जाति (Scheduled Caste) 1307

 4. अनुसूचित जनजाति (Scheduled Tribe) 82

 5. अत्यंत पिछड़ा वर्ग (Extremely Backward Class) 1470

 6. पिछड़ा वर्ग (Backward Class) 980

 7. पिछड़ा वर्गों की महिला (Females of Backward Class) 245

  Total 8415 

Bihar Police Constable Bharti 2022

संस्था का नाम :- Central Selection Board of Constable (CSBC) Bihar

Bihar Police Constable 2022 

Selection Process Written Test

PET / PMT

Exam Date Announce Later

Application Submission Start Date –/–/2022

Last Date to Apply Online –/–/2022 To –/–/2022

दोस्तो बिहार Police Constable का कोई भी update आता है तो आपको तुरंत update दिया जायेगा। 

Bihar Police ki bahali kab aayegi

दोस्तो बिहार पुलिस vacancy आपको जल्दी ही देखने को मिलने वाली है आप इसमें कोई संदेह ना रखे की भर्ती नही आयेगी। भर्ती जल्द ही आने की संभावना है। 

क्युकी जो पेपर हुआ था उसका result आ चुका है तो अब इसके फॉर्म की प्रक्रिया जल्द ही स्टार्ट होगी। Bihar Police Constable vacancy 2022 की प्रक्रिया जल्द स्टार्ट होगी । Bihar Police Constable vacancy 2022

आप लोग पोस्ट को चेक करते रहे। आपको पूरी जानकारी मिल जायेगी। Bihar Police Constable से related किसी भी प्रकार की जानकारी आप चाहते है तो नीचे comment करे,आपकी पूरी मदद की जायेगी। Bihar Police ki bahali kab aayegi 

Bihar Police Bharti 2022 के बारे में अभी April तक किसी भी तरह की कोई हलचल तथा किसी भी तरह का कोई भी Update बाहर नही आया है। 

Bihar Police Bharti 2022 के बारे में जैसे ही किसी भी तरह की कोई भी जानकारी आयेगी तो आप लोगो को इसका अपडेट दे दिया जायेगा। 

परंतु अगर आप छात्र है तो आप अपनी तैयारी में लगे रहे क्युकी भर्ती May-June के बीच भी आ सकती हैं तो आप लोग परिक्षा के लिए सदेव तैयार रहे। 


Post a Comment

0 Comments

close