Bihar Police Constable Vacancy 2023

हैलो दोस्तो कैसे है आप लोग ,आपका हमारे इस नये ब्लॉग में स्वागत है। 

दोस्तो आज हम आपको Bihar Police Constable Vacancy 2023 के सीधी भर्ती के बारे में बतायेंगे। 

Bihar Police bharti के लिए आपके पास क्या क्या होना जरूरी है। आपको बिहार पुलिस भर्ती में कितने पढाई की जरूरत है। 

Bihar Police Bharti फॉर्म को कौन भर सकता हैं तथा इसमें कितनी सैलारी मिलती है शुरू से आखिर तक बने रहे हमारे इस ब्लॉग में हम आपको यह सारी जानकारी देंगे।

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023

Bihar Police Constable Bharti 2023 बिहार पुलिस के क्षेत्र में बिहार राज्य के 10वीं व 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए 20000 पुलिस कांस्टेबल पदों की जल्द ही सीधी भर्ती की बहाली की जायेगी , क्युकी हाल ही में बिहार राज्य के मुख्यमंत्री माननीय नीतीश कुमार जी के द्वारा बिहार पुलिस विभाग में रिक्त पदों को पूर्ति के लिए बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए घोषणा कर दिया है।

बिहार राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा है कि जल्द ही बिहार के सभी रिक्त पदों पर बिहार पुलिस की सीधी भर्ती देखने को मिलेगी। बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार जो विभाग द्वारा निर्धारित शैक्षणिक योग्यता की पात्रता रखते हैं बिहार राज्य के मूल निवासी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड आफ कांस्टेबल की ऑफिशियल वेबसाइट पर CSBC Constable Online Form प्रस्तुत कर सकते हैं।

Bihar Police Constable Vacancy 2023 से जुड़ी पदों की संख्या, विभागीय अधिसूचना, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया, शैक्षणिक योग्यता, आखिर तिथि, सिलेबस एवं और भी जानकारी नीचे दिये गये Post में जान सकते हैं।

बेरोजगार लड़के व लड़किया को बिहार पुलिस कांस्टेबल जॉब पाने के लिए यह सुनहरा मौका है। Bihar Police Constable Bharti से संबंधित संपूर्ण जानकारी आपको यहाँ इस पोस्ट के आखिर तक जान जायेंगे।

Bihar Police Constable Vacacny 2023 Details 

दोस्तो बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती का इंतजार कर रहे लाखों बेरोजगार स्टुडेंट्स तथा प्रतिभाशाली क्षात्र बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए काफी इंतजार कर रहे है, अपनी पढ़ाई पूरी कर इसी की तैयारी कर रहे हैं।
दोस्तो मैं आपको बता दु की बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के जो खाली पदों की संख्या है वह 20000-21000 के लगभग है। जिसकी भर्तियां जल्दी बहाल कर दी जायेगी जिसके बाद आप इस फॉर्म को भर पाएंगे। दोस्तो 20000 पदो पर Bihar Police Constable Vacacny 2023 निकलेंगी यह भर्ती आपको जल्दी ही देखने को मिलेंगी। 

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती की vacancy कहाँ से देखें?

दोस्तो बिहार पुलिस कांस्टेबल की भर्ती की एक दम सटीक तथा भरोसे की जानकारी के लिए आप amazingfacte.com की वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं तथा साथ ही आप बिहार पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए इसकी Officail वेबसाइट CSBC पर जाके भी चेक कर सकते हैं। 

Bihar Police Constable Vacancy की आवेदन प्रक्रिया 

दोस्तो बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती की आवेदन प्रक्रिया Online के माध्यम से होगी। जिसके लिए आपको बिहार पुलिस कांस्टेबल की ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर करनी होगी। आप आवेदन CSBC के द्वारा करे। आवेदन प्रक्रिया के दिये गए समय के अंतराल में ही फॉर्म को भर दे। 

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए डॉक्यूमेंट की लिस्ट कुछ इस प्रकार से है। 

 1. आधार कार्ड 
 2. 10th Marksheet
 3. 12th Marksheet
 4. एक पासपोर्ट साइज फोटो
 5. Signature स्कैन करके रखे

इन डॉक्यूमेंट के जरिये आप Bihar Police Constable Bharti का फार्म भर सकते हैं। अगर आप अन्य स्टेट से हैं और आप बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती का फॉर्म भरना चाहते हैं तो आप इन्हीं डॉक्यूमेंट से भर सकते हैं। 
अगर आप अन्य राज्य से आते हैं और आप Bihar Police Constable Bharti का फॉर्म भरना चाहते हैं तो फॉर्म भरते समय ध्यान रहे आपकी कोई भी category हो आपको समान्य श्रेणि ही चुनना होगा तभी आप इस फॉर्म को भर सकते हैं। अन्यथा आपकी मेहनत व्यर्थ जायेगी। 

Bihar Police Constable का फॉर्म कहाँ से भरे। 

दोस्तो आप बिहार पुलिस कांस्टेबल का फॉर्म बिहार पुलिस की official website से जाकर भर सकते हैं। जहाँ आपकी सरकार के तरफ से और भी जानकारी देखने को मिल सकती है। 
दोस्तो बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती का फॉर्म भरने के लिए आप Google पर CSBC लिख कर search करे। 

कुछ इस प्रकार से आपको वेबसाइट दिखाई देगी। photo में दिये हुए लिंक पर ही क्लिक करे ,

इसके बाद आप सीधा देख पा रहे होंगे की Bihar Police Constable Vacacny 2022 तथा अन्य भर्तियां भी आपको दिखाई दे रही होंगी। 
इस प्रकार से आप यहाँ आकर फॉर्म भर सकते हैं। 
आप CSBC पर क्लिक करके भी direct वहाँ जा सकते हैं।

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती की शैक्षणिक योग्यता Physical Eligbility

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती की फीस कितनी है?

दोस्तो बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए सबको अलग अलग यानि Categories wise सबको फीस देनी है। 
               GN
               OBC    = 650₹-/-
               BC
               SC/ST  = 150₹-/-   
और साथ ही अन्य राज्य वालों को समान्य वर्ग की फीस देनी होगी । Bihar Police Constable Vacacny के लिए इतनी फीस सभी को पै करनी होगी। 

Bihar Police Constable का Syllabus

Bihar Police Constable Vacancy 2023
Bihar Police Constable Vacancy 2023
Bihar Police Constable Vacancy 2023

Post a Comment

0 Comments

close