IND vs ENG T20 World Cup Semi Final 2022 अब आई 'लगान' वसूलने की बारी!

IND vs ENG T20 World Cup 2022: अब आई 'लगान' वसूलने की बारी! अंग्रेज देंगे पूरी टक्कर, भारत के सामने ये 5 चुनौती। जिस पर भारत को सबसे ज्यादा ध्यान देना होगा। 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच महामुकाबला होना है, इंग्लैंड की टीम काफी आत्मविश्वास से भरी हुई है ऐसे में सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के लिए रोहित ब्रिगेड को अपना बेस्ट खेल दिखाना होगा, वही विराट और राहुल से भी अच्छी पारी की उमीद रहेगी, इस सेमीफाइनल मैच को लेकर भारत के सामने कुछ चुनौतियां भी हैं जिसपर ध्यान देना जरूरी होगा ।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली. खास बात यह है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने सुपर-12 स्टेज में पांच में से चार मुकाबले जीतकर ग्रुप-2 में टॉप स्थान हासिल किया। IND vs ENG T20 World Cup Semi Final 2022 

अब भारतीय टीम का मुकाबले में इंग्लैंड से सामना होना है. दोनों टीमो के बीच यह सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर (गुरुवार) को एडिलेड ओवल में खेला जाएगा. और यह मुकाबला जीतेगा वो Final मे खेलने के लिए दावेदार होगा। 

भारत के सामने ये 5 चुनौती। जिस पर भारत को सबसे ज्यादा ध्यान देना होगा। 

रोहित का खराब फॉर्म: टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय कप्तान रोहित शर्मा का फॉर्म है. रोहित पांच मैचों में 17.80 की औसत से महज 89 रन बना सके हैं. रोहित शर्मा को यहाँ बहुत ध्यान देने की जरूरत है. वर्ना ऐसे में इंडिया को मुसीबत का सामना कर सकता हैं। IND vs ENG T20 World Cup Semi Final 2022 

रोहित पकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में महज चार रन बना पाए थे. वहीं नीदरलैंड के खिलाफ हिटमैन ने 53 रनों की पारी खेलकर फॉर्म में लौटने का संकेत दिया था।

हालांकि बाद में रोहित साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए. अब सेमीफाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा को बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा तभी बात बनेगी.

वुड- वोक्स से खतरा: भारतीय बल्लेबाजों को इंग्लैंड की पेस बैटरी से बचकर रहना होगा,क्युकी मार्क वुड और क्रिश वोक्स काफी खतरनाक है, मार्क वुड भारतीय टीम के लिए एक सिरदर्द साबित हो सकते हैं. वुड के पास काफी पेस है। 

वह गेंदों में विविधता लाने के साथ साथ खतरनाक बाउंसर फेंकने की क्षमता रखते हैं. इसके साथ ही क्रिस वोक्स, सैम कुरेन जैसे बॉलर्स भी इंग्लैंड के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे है. यदि भारतीय टीम ने इन गेंदबाजों के खिलाफ समझदारी भरी बैटिंग की तो काम आसान हो जाएगा. IND vs ENG T20 World CUP Semi Final 2022 

कोहली- सूर्या पर ज्यादा निर्भरता: मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाजों में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली के ही प्रदर्शन में निरंतरता देखने को मिली है और दोनों प्लेयर्स खूब रन बटोर रहे हैं. इन दोनों के अलावा बाकी बल्लेबाजों का परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा है।

रोहित, हार्दिक, दिनेश कार्तिक बतौर बल्लेबा आउट ऑफ टच लग रहे हैं. अच्छी बात यह पिछले दो मुकाबलों में केएल राहुल ने रन बनाए हैं जो सेमीफाइनल से पहले अच्छी खबर है. अब सेमीफाइनल मुकाबले में पूरी बैटिंग यूनिट को अच्छा खेलना पड़ेगा। वही फिनिश देने के लिए दिनेश और पांड्या को भी एक अच्छी पारी खेलनी होगी । 

कार्तिक - पांड्या फिनिश करे : वही फिनिश देने के लिए दिनेश और पांड्या को भी एक अच्छी पारी खेलनी होगी।

क्युकी दोनो बल्लेबाज ने अभी तक किसी मैच में अपना- अपना किरदार निभाने मे असफल रहे हैं ऐसे में इनका फॉर्म में आना काफी जरूरी हो सकता हैं हालांकि पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ एक अच्छी पारी खेली लेकिन अभी सफर बाकी है उम्मीद है अच्छा खेलेंगेे। IND vs ENG T20 World Cup Semi Final 2022 

5. भुवनेश्वर कुमार से उम्मीद:- भुवनेश्वर कुमार से उम्मीद होगी की वो हमेशा की तरह इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में powerplay में विकेट ले और भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने मे मदद करे। साथ ही Arshdeep की बॉलिंग पर भी बहुत कुछ डेपेंड करेगा

What Is VPN 



Post a Comment

0 Comments

close