ICC World Cup Ind Vs New Zealand Match Result

भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबला 

वंदे मातरम् कैसे है आप सभी उम्मीद करता हूँ सभी स्वस्थ होंगे आशा करता हूँ आप लोग भी हमारी तरह अपने अपने घर,ऑफिस जहाँ भी होंगे वहाँ इस वर्ल्ड कप का आनंद उठा रहे होंगे। वर्ल्ड कप भारत में होने से बहुत फायदा क्रिकेट प्रेमियो को हो रहा है क्युकी सब अपनी पसनदीदा भारतीय टीम को Support के लिए देखने जा रहे है साथ में मैदान में जाकर पुरे भारतीय टीम का उत्साह बढ़ाते है जिससे भारतीय टीम को भी काफी अच्छा महसूस होगा|

टूटा है न्यूजीलैंड का घमंड। 20 सालों बाद आईसीसी इवेंट में भारत ने कीवियों को हराया। लाजवाब बैटिंग, लाजवाब बॉलिंग, प्वाइंट टेबल में टॉप पर इंडिया। ये विराट कोहली है.

वर्ल्ड कप में अभी तक भारत ने जीतने भी मैच खेले उनमें से अभी तक भारत ने एक भी मैच नही हारा है ।आप अभी तक देख रहे होंगे भारत जिस तरह से खेल रहा है वह काफी अच्छा है और इस बार हर खिलाडी अपनी तरफ से अपनी टीम के लिए पुरा दम खम दिखा रहे हैं ।

हाल ही में भारत ने New Zealand को वर्ल्ड कप में हराया है और आपको जान कर हैरानी होगी की भारत ने आखिरी बार New Zealand को 2003 में हराया था और ये बहुत लम्बा इंतज़ार था की भारत ने New Zealand को वर्ल्ड कप के मैचेस् में नही हराया था पर अब वो सुखा भी भारत के महान खिलाडी विराट ने अपने शानदार प्रदर्शन से New Zealand को हरा दिया है ।

VIRAT THE RUN MACHINE

ViratKohli chase Master : चेज़ मास्टर कहे जाने वाले विराट कोहली ने चेज़ करते हुए अपने बहुमुल्य 95 run की पारी से भारत को यह मैच जितवाया है। यु ही नही हमारे शेर विराट कोहली को चेज़ मास्टर कहा जाता हैं। विराट कोहली इस वर्ल्ड कप में अब तक 1 शतक और 3 अर्धशतक बना चुके है जिसमें की Australia और New Zealand के खिलाफ उन्होंने अपने दम भारत को जीत की दहलीज़ तक पहुंचाया हैं ।

Subhman Gill The Prince 

वही इस वर्ल्ड कप के मैच में शुभमन गिल ने भी कल New Zealand के खिलाफ 26 रन बनाकर वन डे में सबसे तेज 1000 run बनाने वाले के साथ साथ अब उन्होंने एक और नया रीकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और वो वनडे में सबसे तेज 2000 बनाने वाले खिलाडी बन गए है, वही ज़िम्बाबर् (बाबर आज़म) के फैंस के मुताबिक गिल बाबर का मुकाबला नही कर सकते यह सुनने में एक जोक जैसा लगता हैं। क्युकी गिल ने बस 38 मुकाबले में यह कीर्ति मान रच दिया है।


यह दोनो खिलाडी को एक साथ देखना वही फीलिंग और उसी समय का एहसास दिलाता है जिस समय सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली आमने सामने हुआ करते थे ।

और आज वही इतिहास repeat हो रहा है, एक तरह शुभमन अपनी नई पारी को शुरू कर रहे हैं वही कोहली अपने करिअर के आखिरी वर्ल्ड कप में आपको दिखाई दे रहे हैं, यह एक बहुत भावुक पल होगा।

हम सभी भारत वासी आशा करते हैं की भारत इसी साल फिर से एक बार वर्ल्ड कप जीते।

Mohammed Shami MoM

Mohammad Shami को 2023 वर्ल्ड कप में मैच खेलने का यह पहला मौका मिला था जिसमें उन्होंने अपने पहले बाल पर Batsmen का स्टंप उखाड़ दिया, शमी को जैसे ही टीम में मौका मिला उन्होंने अपने तरफ से टीम के लिए वो किया जो करना हर बॉलर का सपना होता है। शमी ने भारत बनाम न्यूज़िलेंड के मुकाबले में अहम 5 विकेट गिरा दिये जो विन्निंग performance साबित हुआ और जिसके लिए Mohammad shami को MOM मिला, Man Of The Match पाकर शमी को भी एक सुकून तथा गर्व महसुसु हुआ होगा।

Post a Comment

0 Comments

close