Vaccine On Whats App

    Vaccine Slot On Whats App


हेल्लो दोस्तो कैसे है आप लोग उम्मीद करता हूँ सभी अच्छे होंगे। 

दोस्तो आज हम आपको बतायेंगे की आप अपने Whats App से कैसे Corona Vaccine लगवा सकते हैं आप अपने whats App अप्लीकेशंन से कैसे कोरोना वैक्सीन लगवा सकते हैं। Vaccine slot On Whats App 

दोस्तो अब आप Vaccine Slot अपने आप अपने मोबाइल के Whats app Appliaction से भी कर सकते हैं। अब आप Vaccine Slot Chatting के जरिये बुक कर सकते हैं ।

साथ ही Vaccine Slot बुक करने के बाद Vaccine लगवाने के बाद आप अपना Vaccine सर्टिफिकेट भी Whats app पर ही Download कर पायेंगे। Vaccine Slot On Whats App

वाट्सएप ने मंगलवार को कहा कि माइगव कोरोना हेल्पडेस्का अब अपने Whats App पर यूजरों को उपभोक्ताओं को Vaccine Centre पास के टीकाकरण केंद्र का पता लगाने में मदद करेगा ।इसके लिए Whats app पर ही अप्वाइंटमेंट बुक करने की सुविधा दी जायेगी । 

इस साल पांच अगस्त को माइगव और वाट्सएप ने उपयोगकर्ताओं के लिए चैटबाट से Vaccine Certigicate डाउनलोड करने की सुविधा पेश की थी। 

अब तक देश में Whats App उपयोगकर्ताओं के द्वारा 32 लाख से भी ज्यादा लोगो ने अपना Vaccine Certificate Whats App से डाउनलोड कर चुके हैं। 

इसने कहा, वाट्सएप पर माइगव कोरोना हेल्पडेस्क मार्च 2020 के बाद से महामारी संबंधी जानकारी के सबसे प्रामाणिक स्रोतों में से एक के रूप में उभरी है। 

भारत में 4.1 करोड़ से भी ज्यादा उपयोगकर्ताओं के लिए यह एक महत्वपूर्ण साधन साबित हुआ है। Vaccine Slot On Whats App

 दोस्तो आप Whats App पर अपना Vaccine Slot बुक कर सकेंगे जिसके प्रक्रिया के बारे मे नीचे बताया गया है आप साफ स्पष्ट शब्दो में पढ़ सकते हैं और इसके बाद आप अपना Vaccine Slot आसानी से बुक कर पाएंगे। Vaccine Slot On Whats app 

इस तरह से आप लोग अपना Vaccine Slot बुक कर पाएंगे Vaccine Slot On Whats App


सबसे पहले आप अपने Mobile में 9013151515 यह नंबर सेव करें. और इसके बाद आप इस पर "Book Slot" लिखकर सेंड करे। Vaccine Slot On Whats App

दिये गये नंबर पर मेसेज भेजकर आप अपने Vaccine Slot के बात की शुरुआत चैट के माधयम से करें। 

इसके बाद मोबाईल नंबर पर छह अंकों का वन टाइम पासवर्ड जेनरेट होगा। जो आपको अपने फ़ोन में ही रहने देना है। 

• फिर यूजर पिन कोड और वैक्सीन टाइप के आधार पर आप जहाँ जाने में सक्षम हो और जिस तारीख को आप जा सके उस तारीख और जगह को चुन सकते हैं। 

पुष्टि होने के बाद यूजर अपने दिये गये दिन तारीख पर समय पर Vaccine Centre पर जा सकते हैं । वहाँ जाके आप वैक्सीन लगवा सकते हैं। 


माइगव के मुख्य कार्यकर्ता अधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा की वह प्लेटफॉर्म कोरोना संबंधी तकनीकी समाधान के रूप में अग्रणी है, जिससे देशभर के लाखों लोगों ने Whats app पर कोरोना सबंधी जानकारी लेकर Whats App का लाभ ले पाये है। 

Vaccine Slot On Whats App 

उम्मीद करता हूँ आप यह जानकारी समझ गये होंगे । 

Vaccine Slot Whats App से बुक करे और Vaccine Centra पर जाकर अवशय Vaccine लगवाए। 

एक कॉमेंट करके जरूर बताये।

Post a Comment

0 Comments

close