When will Ignou announce result

 Ignou 2021 का Result कब Announced होगा

हैलो दोस्तों  कैसे है आप लोग उमीद करता हूँ सब अच्छे होंगे। आइये दोस्तो जानते हैं Ignou 2021 का Result कब announced करेगा। 

दोस्तो हाल ही में आप लोगो ने अभी Ignou 2021 जून semester का Exam दिया होगा। यह Exam फाइनल ईयर के sabhi स्टूडेंट का हुआ था।

हालांकि इसमें 1st Year तथा 2nd Year के क्षात्रों का भी Exam हुआ था।

आप सभी का Exam अभी ही समाप्त हुआ होगा, आप लोगो के Exam के बाद आपका Result announced होना बाकी है। पर आप बिल्कुल भी चिंतित ना हो क्युकी फाइनल ईयर के क्षात्रो का Result Ignou जल्दी ही घोषित करने का ऐलान किया था और आप लोग शायद यह जानते भी होंगे कि Ignou फाइनल इयर के क्षात्रो का Result समय से घोसित कर देता। 

फाइनल ईयर के क्षात्रो को अपना अगले Course का भी फॉर्म भर कर एडमिशन लेना होता है। जिसके वजह से Ignou अपना फाइनल ईयर के क्षात्रो का Result समय पर ही announced कर दिया गया है। 

आपको जानकर खुशी होगी की Ignou ने अपने फाइनल ईयर के सभी क्षात्रो का Result announced कर दिया है, हाँ दोस्तो आपने सही पढ़ा है Ignou ने June 2021 का Result announced कर दिया है। 

दोस्तो यह Ignou का Result June 2021 के session का हुआ है। जो बच्चे फाइनल ईयर के क्षात्र थे उन सभी का Result announced कर दिया गया है।

दोस्तो यह जरुर ध्यान दे कि Ignou का Result announced तो हो चुका है पर यह जरूरी नहीं की सभी बच्चो का Result announced कर दिया गया हो कभी कभी Ignou का Result announced होने में देर भी हो सकता हैं। 

क्युकी कुछ बच्चो का Result कुछ दिनों में अपडेट होता है। कुछ बच्चो का Result announced होने में 4-5 दिन की देरी भी हो सकती हैं,इसके बाद सभी बच्चो का Result announced हो जाता हैं। 

आप अपना Result कहाँ देखें?

दोस्तो आप अपने Ignou June 2021 के Exam का Result Ignou की ऑफिशियल साइट पर जा के देख सकते हैं। 

आपको सिंपल गूगल पर ही रहना है या तो अपने फोन के Google पर जाइये,इसके बाद आप Ignou लिख कर सर्च करिये। 

आपको नीचे News & Announcment चलता दिख रहा होगा।

वहाँ से आप Result सेक्शन को सेलेक्ट करके Result देख सकते हैं। 

आपको इसके उपर ही Alert का भी आपसनदिख जायेगा आप वहाँ से भी इसके ग्रेड कार्ड के सेक्शन पर जाके Login करके अपना Result देख सकते हैं।

Ignou Result कैसे देखे?

दोस्तो Ignou का Result देखा ही होगा आपने और इसका Result देखना बहुत ही आसान है, आप अपना स्वयम का Result खुद भी देख सक्ते हो। 

आपको Result देखने के लिए सिंपल सा अपना I'd कार्ड की जरूरत पड़ेगी और उसमें से भी बस आपको आपके I'D कार्ड पर लिखे हुए Enrollment नंबर कि ही जरूरत पड़ेगी। 

आप एनरॉलमेंट नंबर डाल कर तथा अपना कोर्स सेलेक्ट करके आप सिंपल से अपना Result देख सकते हैं। एनरॉलमेंट नंबर डालते ही आप अपना प्रोग्राम चुने और लॉगिन करके अपना Result देखे। 

Q:- Ignou June 2021 Semester Result                  date

Ans:-15 Sep.2021

Q:- When Will Ignou Announced 2021 BA          Result

Ans:- 15 Sep.2021

दोस्तो आप अपना Result इस प्रकार से देख पाएंगे।

Post a Comment

0 Comments

close